बेस्ट वेट लॉस प्रोडक्ट्स // हिंदी में जानकारी

बेस्ट वेट लॉस प्रोडक्ट्स 

दोस्तो इंडिया टुडे की एक रिपोर्ट की मुताबिक भारत दुनिया का तीसरा ऐसा देश है जहाँ मोटे लोगों की तादाद ज्यादा है।जब मैंने गूगल पे होने वाली सर्च का डाटा देखा तो हैरान करने वाली बात सामने आयी। मैंने देखा की लोग हर रोज लाखों की संख्या में पतले होने या वजन कम करने के उपाय ढूंढ रहे हैं। किसी का सवाल होता है की वजन कैसे कम किया जाये, किसी का सवाल होता है वजन करने का आयुर्वेदिक उपाय क्या है। लोग ऐसी चीज़ों को तलाश करते हैं जिस से वजन तो कम हो ही साथ ही शरीर को कोई नुक्सान न हो। कुल मिला के मैं इस नतीजे पे पहुंचा की लोग एक अच्छा, कारगर, और बिना किसी नुक्सान वाला उपाय चाहते हैं वजन कम करने क लिए। तो इस आर्टिकल में हम आपके लिए ऐसी ही जानकारी लेकर आए हैं  जिसमें हम बताएंगे आपको बेस्ट वेट लॉस प्रोडक्ट्स के बारे में जो बहुत कारगर हैं और आपको कोई साइड इफ़ेक्ट या कोई नुक्सान पहुंचाए बिना आपका वजन कम करने में आपकी मदद करते हैं।

बेस्ट वेट लॉस प्रोडक्ट्स

 

 

हर्बल लाइफ वेट मैनेजमेंट किट

इस सूची में पहले हम बात करते हैं हर्बल लाइफ वेट मैनेजमेंट किट के बारे में। इस किट में तीन प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल किया जाता है ,वो प्रोडक्ट्स हैं फार्मूला वन शेक , प्रोटीन पाउडर और ऐ फ्रेश एनर्जी ड्रिंक मिक्स ।हर्बल लाइफ वेट मैनेजमेंट किट आपकी दिनचर्या में भोजन का स्थान लेता है। इसमें सोया प्रोटीन , प्लांट बेस्ड प्रोटीन और फ्रुक्टोस (मीठे की एक किसम)  होता है। पर्सनलाइज्ड प्रोटीन पाउडर में सोया प्रोटीन आईसोलेट , व्हेय प्रोटीन कंसन्ट्रेट होते हैं। ऐ फ्रेश एनर्जी ड्रिंक मिक्स को अपने चाय की जगह पर लेना है।

इस्तेमाल का तरीका कुछ इस तरह है की सुबह आपको नाश्ते की जगह फार्मूला वन शेक और प्रोटीन पाउडर का मिक्स शेक पीना है। उसे बनाने का तरीका है की अगर अपने एक गिलास दूध पीना है तो एक गिलास दूध को ब्लेंडर के जग में डालिये , उसमे दो स्कूप पूरे भर के फार्मूला वन शेक पाउडर डालिये और एक स्कूप पूरा भर के  प्रोटीन पाउडर डालिये । इसमें अपने पीने के अनुसार बर्फ डाल सकते हैं अगर आप इस सीजन में पी रहे हैं, और इसे ब्लेंड कर लीजिये अच्छी तरह। इस शेक को आप नाश्ते के जगह पीजिये। ये आपको सारा दिन भूख नहीं लगने देगा। ये आपके नाश्ते के लिए जरूरी सरे तत्वों से भरपूर है। एक जरूरी बात  दोस्तों याद रखिये इसमें आपको चीनी, शक्कर का इस्तेमाल नहीं करना है।

इसके बाद बारी आती है लंच की तो लंच में आप 2 रोटी सब्जी, दही, लस्सी ले सकते हैं। अगर दही का इस्तेमाल ज्यादा करे तो बेहतर है। अगर आपको लंच से पहले भी कुछ खाने का मन करे तो अपने आप को भूखा मत रखिये , कोई फ्रूट आप खा सकते हैं।

डिनर से पहले करीबन 7 बजे से पहले अपने फिर से वही शेक पीना बना के जो सुबह पीया था। और डिनर में अगर आप खाना चाहे तो कोई हल्का भोजन जैसे की ओट्स , फ्रूट और वेजिटेबल मिक्स सलाद , पोहा आदि खा सकते हैं।

ऐ फ्रेश एनर्जी ड्रिंक मिक्स को आप अपनी चाय के समय के साथ बदल सकते हैं। चाय की जगह आप  ऐ फ्रेश एनर्जी ड्रिंक मिक्स पीजिये। एक कप पानी उबाल के उसमे २ स्कूप ( जो ऐ फ्रेश एनर्जी ड्रिंक मिक्स के बॉक्स में होता है )  ऐ फ्रेश एनर्जी ड्रिंक मिक्स दाल के हिलाइये और उसमे आप अगर चाहें तो थोड़ा शहद मिला सकते हैं मीठे क लिए या गुड़ मिला सकते हैं।      ये प्रोडक्ट किट वेट लॉस के लिए बहुत ही कारगर है और 100% काम करती है।

हर्बल लाइफ वेट मैनेजमेंट किट खरीदने के लिए यहाँ क्लिक करें

 

हेल्थ कार्ट स्लिम शेक और स्लिम चाय

अगला प्रोडक्ट है हेल्थ कार्ट का स्लिम शेक जो के एक इंडियन प्रोडक्ट है । ये शेक भी भोजन के बदल के रूप मरीन लिया जाता है। ये दिन भर में आपके द्वारा भोजन में प्राप्त की जाने वाली 700 कैलोरीज़ तक कम करता है और और सामान्य भोजन से ज्यादा ताकत देता है। इसके एक जार में 4।8 ग्राम फाइबर , 19।5 ग्राम प्रोटीन और 27 तरह के विटामिन्स और मिनरल्स होते हैं। इसे भी आप दिन में एक या दो बार भोजन के विकल्प के रूप में ले सकते हैं और अपना वजन कम कर सकते हैं। इसे बनाने के लिए आप एक गिलास दूध में 2 स्कूप स्लिम शेक डालिये और इसे ब्लेंड कर लीजिये ।

इस स्लिम शेक के साथ- साथ आप स्लिम चाय का भी प्रयोग कर सकते हैं जिस समय आप चाय पीते हैं उस समय आप इस स्लिम चाय को पी सकते हैं। ये चाय और स्लिम शेक आपकी मदद करते हैं जल्दी आपका वजन कम करने में।

 

हेल्थ कार्ट स्लिम शेक           और            स्लिम चाय खरीदने के लिए यहाँ क्लिक करें

 

नेस्ले ऑप्टीफास्ट

नेस्ले ऑप्टिफास्ट जानी मानी कंपनी नेस्ले द्वारा वैज्ञानिक तरीके से बनाया गया वजन कम करने का पाउडर है। इसमें सामान्य भारतीय भोजन से 60% कम कैलोरीज हैं और इसमें प्रोटीन और फाइबर भरपूर मात्रा में है। इसे भी आपको एक या दो टाइम के भोजन के विकल्प के रूप में लेंना है जरूरी है की आप इसे रात को अवशय लें और रात को भोजन न करे। अगर आप रात को भोजन नहीं छोड़ सकते तो आप बहुत ही हल्का फुल्का खाना खाइये ,जैसे ओट्स, पोहा आदि। इस शेक को बनाने के लिए आप एक गिलास पानी में 6 स्कूप पाउडर डालिये और याद रखिये आपको नेस्ले ऑप्टीफास्ट जार में दिए स्कूप को ही इस्तेमाल करना है। इसे तब तक हिलाइये जब तक पाउडर पूरी तरह घुल न जाये । अब आप इसे पी सकते हैं , इसे पीने के बाद आपको कम से कम 4-5 घंटे आराम से भूख नहीं लगेगी। ये प्रोडक्ट भी बहुत ही अच्छा प्रोडक्ट है और बहुत अच्छे नतीजे देखने को मिलते हैं।

 

नेस्ले ऑप्टीफास्ट खरीदने के लिए यहाँ क्लिक करें

 

कीटो एडवांस वेट लॉस कैप्सूल

कीटो एडवांस वेट लॉस स्टार ब्राइट हेल्थ केयर अमेरिका की देख रेख में बना कैप्सूल है जिसमे कीटोजेनिक डाइट सपोर्ट तकनीक का इस्तेमाल किया गया है। कीटो डाइट में कम कार्बोहइड्रेट का इस्तेमाल किया जाता है जिस से लिवर कीटोन पैदा होता है। इसमें  सारी ऊर्जा, ताकत फैट और प्रोटीन से प्राप्त की जाती है। इस प्रोसेस को केटोसिस कहा जाता है। एक स्टैण्डर्ड कीटो डाइट में 70 फीसदी फैट, 25 फीसदी प्रोटीन और 5 फीसदी कार्बोहइड्रेट होना चाहिए। कीटो एडवांस वेट लॉस कैप्सूल सप्लीमेंट में फैट जलाने के लिए ग्रीन टी और कॉफी के तत्त्व हैं। इसके साथ ही इसमें गर्सिनिआ कम्बोगिआ फल और सेब का सिरका भी मिलाया गया जो वजन को कम करने में सहायक है। एडवांस्ड  वेट लॉस  कैप्सूल्स उच्च क्वालिटी के आर्गेनिक पदार्थ इस्तेमाल करता है, जो शाकाहारी, ग्लूटेन फ्री, डेरी फ्री, जी एम् ओ फ्री हैं ।

 

कीटो एडवांस वेट लॉस कैप्सूल खरीदने के लिए यहाँ क्लिक करें

 

गार्सिनिया कैंबोगिया

इसके इलावा और बहुत सरे प्रोडक्ट्स मार्किट में मौजूद हैं जिनमे ज्यादातर “गार्सिनिया कैंबोगिया” का इस्तेमाल किया गया है। गार्सिनिया कैंबोगिया इंडोनेशिया के मूल में पाए जाने वाले गार्सिनिया नाम के पौधों की ही एक प्रजाति है। यह एक ऐसा फल है जिसका आकार अंगूर के दाने से लेकर संतरे तक होता है। यह पीले, हरे,कभी-कभी रंग में लाल और छोटे कद्दू की तरह होता है| यह मुख्यतः खाना बनाने  और वजन घटाने के लिए उपयोग किया जाता है। इसमें विटामिन सी , क्सान्थोस , एंटी-ऑक्सीडेंट, एंटी इंफ्लेमेटरी, एंटी-एंजियोोजेनिक और कैंसर से लड़ने के गुण पाए जाते हैं। गार्सिनिया कैंबोगिया में हाइड्रोक्साइट्रिक एसिड होता है जोकि कैलोरी को आपके शरीर में फैट के रूप में इकठा होने से बचाता है। यह मेटाबोलिज्म को तेज़ करके मोटापे का इलाज करता है। प्रायद्वीप मेडिकल स्कूल, एक्सेटर विश्वविद्यालय, डेवन, यूके के डॉ शाओ कांग हंग, का कहना है कि गार्सिनिया का सत्त लेने से बहुत कम समय में ही वजन पर काबू पाया जा सकता है।

 

गार्सिनिया कैंबोगिया खरीदने के लिए यहाँ क्लिक करें…              1                           2                     3

 

ये थे कुछ ऐसे प्रोडक्ट्स जिन्हे बेस्ट वेट लॉस प्रोडक्ट्स की केटेगरी में रखा गया है। वैसे तो मार्किट में बहुत सरे प्रोडक्ट्स हैं पर इन्हे बेस्ट वेट लॉस प्रोडक्ट्स की केटेगरी में इसी लिए रखा गया है क्यों की इन सभी प्रोडक्ट्स के नतीजे हमने अपने सर्वे के जरिये लोगों से इकट्ठे किये हैं और पूरी जानकारी और तसल्ली के बाद हमने ये पोस्ट लिखा है। पहले नंबर के प्रोडक्ट को मैंने अपने ऊपर इस्तेमाल भी किया जिसका रिजल्ट बहुत अच्छा है।

 

अगर आपके पास कोई और जानकारी या सुझाव है तो आप हमें कमेंट कर सकते है हम सुधार करते रहेंगे ।

 

READ MORE….

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!