BEST IMMUNITY BOOSTER SUPPLEMENTS

BEST IMMUNITY BOOSTER

जैसा कि हम सब जानते हैं कि दुनिया भर में अभी तक कोरोना से राहत नहीं हुयी है। कोरोना कि चपेट में अब सब से ज्यादा तेजी से भारत आ रहा है। भारत में अब रोजाना तीस से पैंतीस हजार नए केस पाए जा रहे हैं। हर रोज मरने वालों कि संख्या भी बढ़ती जा रही है और पिछले दिनों ये संख्या एक दिन में दो हजार लोगों से ऊपर थी। इस समय जहाँ दुनिया का हर देश इसकी दवाई बनाने में जुटा वहीँ लोगों में इस से बचने के तरीके जानने कि भी होड़ लगी हुयी है। क्यों सब जानते हैं कि कोरोना से बचाव किया जा सकता है इसका इलाज अभी संभव नहीं है। ऐसे में हम अपनी सेहत को कैसे इस काबिल बना सकते हैं कि वो कोरोना से लड़ सके तो इसका जवाब है कि अपनी अंदरूनी शक्ति , अपनी रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ा कर । हमे अपने इम्युनिटी सिस्टम यानि अपने रोग प्रतिरोधक तंत्र इतना मजबूत बनाना होगा कि वो कोरोना के संक्रमण से लड़ सके ।अच्छे खान पान ,कसरत, योग कुछ रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाने वाली चीज़ों का यानि BEST IMMUNITY BOOSTER  सप्लीमेंट्स का सेवन करके हम अपने आप को सुरक्षित रख सकते हैं।

BEST IMMUNITY BOOSTER

 

 

रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाने के लिए घरेलू चीज़ों का उपयोग भी किया जा सकता है ,जैसे आंवला ,संतरा, कीवी , निम्बू, अमरुद , शिमला मिर्च , ब्रोकली, ये सब विटामिन सी के प्राकृतिक स्रोत हैं और इनका सेवन करने से हम अपनी रोग प्रतिरोधक को बढ़ा सकते हैं। इनके इलावा आजकल मार्केट में बहुत सारे फ़ूड सप्लीमेंट मौजूद हैं जिनका सेवन करके हम सुरक्षित रह सकते हैं। समस्या ये भी है मार्किट में इस समय रोग प्रतिरोधक क्षमता वर्धक दवा के नाम पर बहुत कुछ बेकार सामान बेचा जा रहा है, हर कम्पनी अपनी अपनी सेल को बढ़ाने में लगी है। तो आम आदमी कैसे जाने कि उसके लिए सही क्या है और गलत क्या, तो आईये हम आपके लिए उन ढेरों सप्लीमेंट्स को छांट के उनमे से 6 सबसे BEST IMMUNITY BOOSTER सप्लीमेंट्स की जानकारी लेकर आए हैं।

 

 

फ़ास्ट एंड अप चार्ज

हम में से बहुत से लोग जानते हैं कि विटामिन सी रोग प्रतिरोधक बढ़ाने का एक बहुत अच्छा स्रोत है। फ़ास्ट एंड अप चार्ज विटामिन सी से भरपूर टेबलेट्स हैं जिनमे आंवला और कुदरती विटामिन सी के गुण हैं। ये आपके अंदर किसी भी संक्रमण से लड़ने में सक्षम है और इसमें मौजूद एंटीऑक्सीडेंट्स आपके शरीर को ताजगी भी देते हैं। ये टेबलेट आंवला के असली विटामिन सी और जिंक का मिश्रण है और  इसकी एक ट्यूब में 20 टेबलेट्स कि पैकिंग होती है। आपको लगभग हर ऑनलाइन मार्केटिंग प्लेटफॉर्म पर ये टेबलेट आसानी से मिल जाएगी। इसके सेवन का तरीका ये है के एक टेबलेट लगभग २५० ग्राम पानी में डाल दीजिये और अच्छी तरह घुल जाने का इंतज़ार कीजिये और पी लीजिये।

देखने के लिए यहाँ क्लिक कीजिये

 

ऐ मोरअर्थ – इम्युनिटी बूस्टर पाउडर

अगला प्रोडक्ट है टू ब्रदरज आर्गेनिक फार्मज कम्पनी  ऐ मोरअर्थ का इम्युनिटी बूस्टर पाउडर। ये पाउडर पूरी तरह से आर्गेनिक तरिके से पैदा हुयी चीज़ों से बना है जैसे देसी हल्दी, जीरा, सौंफ, सोंठ, धनिया, काली मिर्च, दालचीनी और इलाइची। नयी पीढ़ी के लोग ये बात बेशक न जानते हो लेकिन आप अपने बजुर्गों से पूछ सकते हैं कि हल्दी एक बहुत अच्छा रोग प्रतिरोधक देसी मसाला है। पहले जब किसी कोई बहरी या अंदरूनी चोट लगती थी तो हल्दी वाला दूध पीने कि सलाह दी जाती थी। इस पाउडर में हल्दी के साथ – साथ जीरा, सौंफ, सोंठ, धनिया, काली मिर्च, दालचीनी और इलाइची जैसे कुदरती तत्व मौजूद हैं जो आपको अंदर से मजबूत बनाते हैं और रोगो से लड़ने कि शक्ति देते हैं।

देखने के लिए यहाँ क्लिक कीजिये

 

ओजीवा प्लांट बेसड इम्युनिटी बूस्टर

एक और शानदार प्रोडक्ट है ओजीवा प्लांट बेसड इम्युनिटी बूस्टर, इसमें तुलसी,गुडुची, युरोपियन एल्डरबेर्री, असरोला चेरी (वेस्ट इंडियन चेरी), रोज हिप (गुलाब के पौधे पे लगने वाला फल ), अकाई बेरी (कारावंद) आदि तत्व मिले हुए हैं जो कि इसकी गुणवत्ता को बहुत बढ़ा देते हैं। ये इस केटेगरी का सबसे शानदार प्रोडक्ट है। तुलसी से रोगप्रतिरोधक क्षमता बढ़ती है और ये सर्दी खांसी में बहुत लाभकारी होती है। गिलोय या गुडूची (Guduchi) के गुणों के कारण ही आयुर्वेद में इसका नाम अमृता रखा गया है जिसका मतलब है कि यह औषधि बिल्कुल अमृत समान है। एल्डरबेर्री का उपयोग यूरोप में सर्दी खांसी और विषाणुजनित संक्रमण के उपचार के लिए होता है। वेस्टइंडीयन चेरी और रोज हिप विटामिन सी का मुख्या स्रोत है। अकाई बेरी (कारावंद) एक सुपरफूड है जो सेहत के लिए रामबाण है।

देखने के लिए यहाँ क्लिक कीजिये

 

धन्वन्तरि इम्यू रिच नेचुरल  इम्युनिटी  बूस्टर कैप्सूल

अगला प्रोडक्ट है धन्वंतरि का नेचुरल इम्युनिटी बूस्टर कैप्सूल। ये कैप्सूल इम्युनोग्लोबुलिन,लैक्टोफेररिन विटामिन और मिनरल्स से भरपूर है। ये कैप्सूल अमेरिका के कम प्रेशर वाली पाशचुराइज़शन तकनीक से बना है, इस तकनीक में गाय के उस पोषक और गाढ़े दूध का इस्तेमाल होता हो जो वो अपने बच्चे को जनम देने के बाद देती है। तो आप सोच सकते हैं कि इसमें कितनी ताकत होती होगी। इसे जी एम् पी सर्टिफिकेशन भी प्राप्त है।

देखने के लिए यहाँ क्लिक कीजिये

 

डाबर इम्युनिटी किट

अगला प्रोडक्ट है जानी मानी कम्पनी डाबर से डाबर इम्युनिटी किट। इस किट में 6 अलग अलग प्रोडक्ट आपको मिलेंगे जैसे डाबर च्यवनप्राश,डाबर गिलोय चूर्ण , स्ट्रेस्स्क  ,डाबर  इमदाब सिरप , डाबर  हनीटस सिरप, डाबर गिलोय की घनवटी। आप सभी इन औषधियों के गुणों को बखूबी जानते होंगे और च्यवनप्राश तो हमारा सदियों पुराना विश्वास है। गिलोय का चूर्ण और घनवटी सर दर्द , बुखार, जोड़ों का दर्द, गठिया, वात के रोग, इन्फेक्शन और संक्रमण से होने वाले रोगों से रक्षा करती है।

देखने के लिए यहाँ क्लिक कीजिये

 

संत आयुर्वेदा इम्युनिटी 365

संत आयुर्वेदा इम्युनिटी 365 हर्बल इम्युनिटी बूस्टर कैप्सूल बहुत कारगर सप्लीमेंट है। इसमें तुलसी, गिलोय, अश्वगंधा, अंगूर के बीज, दालचीनी, सोंठ, काली मिर्च और ग्रीन टी तत्त्व हैं। तुलसी एक कुदरती रोगप्रतिरोधक पौधा है, गिलोय के असीम गुणों को हम पहले बता चुके हैं, दालचीनी अच्छे पाचन, अनिद्रा, लम्बे बाल, ब्लड शुगर, और मजबूत हड्डियों के लिए लाभकारी है। काली मिर्च और सोंठ वात के रोगों को ठीक करने के लिए उपयोग होती है।

देखने के लिए यहाँ क्लिक कीजिये

 

COVID -19 ट्रीटमेंट के जितने भी रिसर्च सेंटर हैं सब ने एक बात बहुत जोर देकर कही है की अगर आप पोस्टिव हो गए हैं तब भी अपनी इम्युनिटी को बूस्ट करने के लिए BEST IMMUNITY BOOSTER का उपयोग करें ताकि आप जल्दी से जल्दी ठीक हो सकें। अगर आप अभी COVID -19 से बचे हुए हैं, तब भी अपने शरीर को इस काबिल जरूर बना ले की वो इस वायरस का सामना कर सके। क्यों की जब तक इसका इलाज संभव नहीं है तक ज्यादा से ज्यादा जाने बचायी जा सकें। आपको BEST IMMUNITY BOOSTER आर्टिकल में दी गयी जानकारी कैसी लगी आप कमेंट करके बता सकते हैं।            धन्यवाद

 

अगर आपके पास कोई और जानकारी या सुझाव है तो आप हमें कमेंट कर सकते है हम सुधार करते रहेंगे ।

 

READ MORE….

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!